दम है तो बताओ, IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड किसके नाम है

मस्कार दोस्तों स्वागत है आप लोगों का क्रिकेट की दुनिया में। आज हम आप लोग को बताएंगे IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले टॉप-5 बल्लेबाज के बारे में। तो चलिए जानते हैं टॉप-5 बल्लेबाज कौन है?

IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, कोहली का स्थान चौकाने वाला

IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा गेंद खेलने के मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का स्थान चौंकाने वाला है। क्योंकि विराट कोहली ने IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकार्ड बनाया है और इस मामले में टॉप पर है।

भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने आईपीएल 2016 में कुल 16 मैच खेले थे जिसमें 973 रन बनाए थे। इस दौरान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 640 गेंदो का सामना किया था। बता दे की, विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व बल्लेबाह माइकल हसी है।

माइकल हसी ने IPL 2013 में चेन्नई की ओर से खेलते हुए 17 मैचो में 733 रन बनाए। इस दौरान माइकल हसी ने पूरे सीजन 566 गेंदे खेली थी। तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर है। डेविड वॉर्नर ने IPL 2016 में 17 मैच खेले थे। इस दौरान वार्नर ने 560 गेंदे खेली थी।

चौथे स्थान पर केन विलियमसन है। हैदराबाद के कप्तान रहे केन विलियमसन ने IPL 2018 में 17 मैचो में 735 रन बनाए थे और 516 गेंदे खेली थी। पांचवे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जाक कालिस है।

IPL 2010 में बेंगलौर की टीम से खेलते हुए जाक कैलिस ने 16 मैचो में 572 रन बनाए थे और जाक कालिस ने इस पुरे टूर्नामेंट 494 गेंदे खेली थी। आप लोगों के हिसाब से इन 5 क्रिकेटरों में से सबसे खतरनाक क्रिकेटर कौन है? कमेंट सेक्शन में अपना जवाब अवश्य दें।