बोल्ट, जडेजा और स्टार्क में लगी जबरदस्त होड़, पहले कौन पूरे करेगा 500 विकेट, देखें आंकड़े

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इन दिनों दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ियों को अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा जा रहा है। आपको बता दें कि वर्तमान में कई ऐसे गेंदबाज हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट लेने के करीब पहुँचते जा रहे हैं।

इसी वजह से आज हम आपको दुनिया के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट पूरा कर सकते हैं :-

1. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इसी वजह से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 177 मैचों की 233 पारियों में 3.65 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 455 विकेट हासिल किया है।

2. रविन्द्र जडेजा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी इन दिनों शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। बता दें कि जडेजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अभी तक 246 मैचों की 283 पारियों में गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं, जिसमे उन्होंने 3.51 इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 421 विकेट हासिल किया है।

3. मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी इन दिनों जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। बता दें कि स्टार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर 160 मैचों की 207 इनिंग में गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं, जिसमे उन्होंने 3.95 की इकॉनमी से रन खर्च किया है। इसके साथ ही स्टार्क ने 418 विकेट भी हासिल किया है।

Comments are closed.