नया इंस्टाग्राम नवंबर 2020 सुविधाएँ और अपडेट

credit: third party image reference

 

इंस्टाग्राम कीवर्ड सर्च

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक बहुत ही सूक्ष्म घोषणा में कीवर्ड खोज की घोषणा की। उदाहरण के लिए, यदि आप पहले ‘ब्रेड रेसिपी’ की खोज करना चाहते थे, तो आप केवल उन पोस्ट की खोज करने में सक्षम होंगे जिनमें हैशटैग #breadrecepies और खाते हों, जिनमें उनके नाम या बायो में ‘ब्रेड रेसिपी’ शामिल हो। कीवर्ड खोज के साथ, आप कीवर्ड या कीफ़्रेस खोज सकते हैं और उन वास्तविक पोस्ट के परिणाम प्राप्त कर सकते हैं जिनमें ब्रेड रेसिपी होती है, भले ही उनमें हैशटैग न हो।

 

credit: third party image reference

 

सबसे पहले, यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन दूसरे विचार पर, यह सुविधा एक गेम-चेंजर हो सकती है कि लोग इंस्टाग्राम का उपयोग कैसे करेंगे और इसलिए, निर्माता, ब्रांड और मार्केटर्स इस नए उपयोग का जवाब कैसे देते हैं। अधिक विवरण में, कीवर्ड में स्पष्ट आशय है। एक व्यक्ति कुछ ढूंढ रहा है, और अब इंस्टाग्राम उन पोस्टों को दिखाएगा जो सबसे अधिक संभावना उनके खोज इरादे से मेल खाते हैं।

 

credit: third party image reference

 

हम अपने Instagram पोस्ट में कुछ SEO मैजिक करने की कोशिश भी कर सकते हैं ताकि पता चल सके कि पहले क्या रैंक है: सबसे ज्यादा पसंद, सत्यापित प्रोफाइल, सबसे अनुकूलित सामग्री – या उपरोक्त सभी। तो, क्या इंस्टाग्राम एक नया खोज इंजन बन गया है? क्या यह खोज के कुछ इरादों को बदल सकता है, विशेष रूप से मोबाइल पर? क्या यह Instagram SEO की शुरुआत है? प्रतीक्षा करें और देखें, लेकिन यह देखना दिलचस्प है कि इंस्टाग्राम कैसे विकसित होगा।

credit: third party image reference

Instagram आपके होम स्क्रीन पर Reels और Shop टैब जोड़ता है

Instagram के होम स्क्रीन नेविगेशन को बस एक नया रूप मिला! छोटी और मनोरंजक वीडियो के लिए बढ़ी लालसा और ऑनलाइन खरीदारी के लिए ऑनलाइन खरीदारी करने वाले लोगों पर निर्भर रहने और अधिक लोगों को खरीदने के लिए, इंस्टाग्राम ने उपयोगकर्ताओं के होम पेज पर रीलों और शॉप टैब को जोड़ने की घोषणा की। रील्स टैब का लक्ष्य रचनाकारों से लघु, मजेदार वीडियो की खोज करना अधिक सरल बनाना है, जबकि शॉप टैब आपको अपने पसंदीदा ब्रांडों के साथ जुड़ने और उन उत्पादों को खरीदने का एक आसान तरीका प्रदान करता है जिन्हें आप प्यार करते हैं। ⁣

आप भी अपना दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल आसानी से जान सकते हैं

Comments are closed.