ये हैं वनडे क्रिकेट के 4 सबसे बड़े सिक्स हिटर, देखें रोहित शर्मा का स्थान

दुनिया में बहुत सारे बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्के मारे हैं और रिकॉर्ड बनाए हैं। कुछ ने सौ छक्के मारे जबकि कुछ ने दो सौ से ज्यादा। आज हम जानेंगे उन 4 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

1. शाहिद अफरीदी:-

शाहिद अफरीदी एक समय पाकिस्तानी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज थें और इस के रण उन्हें बूम-बूम अफरीदी भी कहा जाता था। शाहिद ने अपने करियर में 398 वनडे मैच खेले और इन मैचों में 351 छक्के जड़े हैं। अफरीदी ने वनडे में 6 शानदार शतक और 39 अर्धशतक भी बनाए हैं।

2. क्रिस गेल:-

वेस्टइंडीज के मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। गेल बेहद ही से छक्के लगा देते हैं। जमैका के इस क्रिकेटर ने 298 वनडे मैचों में 326 छक्के लगाए हैं। गेल ने अपने वनडे करियर में 10,393 रन बनाए हैं जिसमे 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं।

3. सनथ जयसूर्या:-

श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। जयसूर्या ने श्रीलंकाई टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। जयसूर्या ने अपने करियर में 445 वनडे मैच खेले हैं और जिसमें 28 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे में 270 छक्के लगाए हैं।

4. रोहित शर्मा:-

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे में शानदार बल्लेबाजी की है। उनके शानदार छक्के मारने के कारण उन्हें फैंस हिटमैन कहते हैं।रोहित ने वनडे में 232 छक्के लगाए हैं और साथ ही 27 शतक और 42 अर्धशतक भी बनाये हैं। रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में तीन दोहरे शतक लगाए हैं।