132 करोड़ रुपये में मिलेगी दुनिया के सबसे महंगी कार नंबर प्लेट

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे चैनल पर आज हम आपको बताएंगे दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट के बारे में जिसकी कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे

credit: third party image reference
अगर आपको लगता है कि आप 2-4 लाख रुपये खर्च करके अपना मनपसंद कार या बाइक नंबर लेकर बहुत ज्यादा खर्च कर रहे हैं तो आप गलत हैं।
अगर आपको लगता है कि आप 2-4 लाख रुपये खर्च करके अपना मनपसंद कार या बाइक नंबर लेकर बहुत ज्यादा खर्च कर रहे हैं तो आप गलत हैं। ब्रिटेन में एक ‘F1’ नंबर वाली कार नंबर प्लेट की कीमत 132 करोड़ रुपये (14 मिलियन पाउंड) रखी गई है। इस नंबर प्लेट को दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट कहा जा रहा है।

credit: third party image reference
‘F1’ नंबर वाली यह प्लेट पिछले 10 सालों में ब्रिटेन में काफी पॉप्युलर हो गई है। इसे कई तरह की महंगी कारों पर देखा जा सकता है। इस नंबर प्लेट को बेचने का विज्ञापन एक बुगाती वेरॉन के मालिक अफजल खान ने दिया है। खान ने खुद यह नंबर प्लेट कुछ साल पहले 4 करोड़ रुपये में खरीदी थी। खान की फर्म ब्रिटेन में कस्टमाइज्ड वीइकल बनाकर बेचती है।

इससे पहले भी लोगों ने दुबई और अन्य शहरों में लोगों ने करोड़ों रुपये की प्लेट खरीदी हैं। हालांकि ब्रिटेन में ‘F1’ नंबर की यह प्लेट काफी पॉप्युलर है और अगर यह बिकती तो यह दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट होगी। भारत में भी आप स्पेशल नंबर प्लेट ले सकते हैं लेकिन एक तो वह कस्टमाइज्ड नहीं हो सकतीं और दूसरी बात कि आप इसे ज्यादा से ज्यादा इन्हें 2-4 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

दोस्तों अगर मेरी पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो लाइक करे और शेयर कर दे और इसी प्रकार की रोचक खबरे पढने के लिए मुझे Follow जरूर कर ले।

Comments are closed.