भारत कारखाने मजदूरों ने 440 करोड़ रुपये के आईफ़ोन लूट लिए

कर्नाटक के कोलार में विस्ट्रॉन के संयंत्र में हिंसा के कारण शनिवार को 440 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

 

credit: third party image reference

 

कोलार: कर्नाटक के कोलार में विस्ट्रॉन के संयंत्र में शनिवार को हिंसा के कारण 440 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। कंपनी का कहना है कि उसके हजारों आईफ़ोन लूट लिए गए थे। कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

वास्तव में, यह iPhone निर्माता पर अपने स्वयं के कार्यकर्ता थे जिन्होंने पहले पत्थर और लूट के साथ कारखाने के निर्माण को तोड़ दिया। कोलार जिले के नरसापुरा में कारखाने के श्रमिकों को पिछले चार महीनों से भुगतान नहीं किया गया है; जिससे उन्हें गुस्सा आ गया।

 

credit: third party image reference

 

पीटीआई के मुताबिक, श्रमिकों ने पथराव किया और फैक्ट्री की खिड़कियों को तोड़ दिया, जिससे वाहनों, फर्नीचर, कंप्यूटर और लैपटॉप को गंभीर नुकसान पहुंचा। कोलार पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, श्रमिकों ने सुबह लगभग 6.30 बजे कारखाने पर धावा बोल दिया और भारी वित्तीय नुकसान किया।

कारखाने में 7,000 से 8,000 कर्मचारी कार्यरत हैं। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने डंडों का इस्तेमाल किया। फैक्ट्री परिसर के अंदर खड़े दो वाहनों में भी आग लगा दी गई। कर्नाटक सरकार ने इस घटना की निंदा की है।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री सीएन अश्वतनारायण ने कहा कि उन्होंने एसपी से बात की है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए कई कदम उठाए हैं। दोषियों की पहचान की जा रही है। कर्नाटक के श्रम मंत्री शिवराम हैबर ने हिंसक घटना की कड़ी निंदा की है।

Comments are closed.