अगर नाराज़ हो जाए साथी तो ऐसे मनाए चुटकियों मे

अगर नाराज़ हो जाए साथी तो ऐसे मनाए चुटकियों मे. 

 

credit: third party image reference

 

  • सबसे पहले खुद से नाराज़ होने की वजह जानिए। खुद से यह सवाल ज़रूर पूछिए की किस कारण के वजह से आप से आपकी गर्लफ्रेंड नाराज़ है और रिश्ते टूटने तक आ पहुँची है। उसके बाद इस ग़लती को फिर से ना दोहराए। और इस बारे मे अपने गर्ल फ्रेंड से बात करे और उसे यकीन दिलाए की आप ये ग़लती दोबारा नही करेंगे। एक बात याद रखिए की महिलाएँ पुरुषों की अपेक्षा अधिक भावनतमक होती है। आपकी ज़रा सी कड़वी बात उनके दिल पर गहरी चोट कर सकती है।
  • 1. अगर आप उससे मिल सकते है तो मिलकर वरना मेसेज करके उसके साथ बिताए हर वो पल जो आप दोनो के लिए ख़ास हो उससे याद दिलाए। अगर आप उनसे WhatsApp पर बात करते है तो कुछ साथ मे बिताए गये पल वाले फोटो भेजे और तब सॉरी बोले. बेशक मान जाएगी।
  • 2. माफी माँगने से कोई छोटा या बड़ा नही होता। अगर ब्रेकप के लिए आप ज़िम्मेदार है तो माफी माँगने मे ज़रा भी देर मत कीजिए। अपनी ग़लती पर माफी माँगने मे हिचकिचाहट कैसा. इस बात को मत भूलिए की आपकी यह हिचकिचाहट कैसे उन्हे यकीन दिलाने की कोशिश करे की आप अपनी ग़लती पर शर्मिंदगी महसूस कर रहे है। और माफी को लेकर गंभीर है. माफी मांगिए, लेकिन आपनी गर्लफ्रेंड को रिश्ते मे लौटने के लिए मजबूर कभी मत कीजिए। यह फ़ैसला उसका है. और उसे ही करने दीजिए। उसे कुछ वक्त अपने लिए भी निकालने दीजिए उसे सोचने का कुछ वक्त दीजिए….उसे जब लगे यकीन हो जाए वो वापस आ जाएगी।
  • 3. ये तरीका भी बड़ी काम का हैं अगर गर्लफ्रेंड थोड़ी रूठी है तो एक मस्त सॉरी मेसेज खोजे. उसे कॉपी करे ओर भेज दे अपनी गर्लफ्रेंड को। इससे यह होगा की लड़की यह सोचने पर मजबूर हो जाएगी की कम से कम, लड़के ने एक बार बिना मेरे बोले ही खुद से सॉरी बोल दी. और अपनी ग़लती मान ली। इससे 100% गॅरेंटी है की लड़की का थोड़ा सा गुस्सा ज़रूर कम होगा। क्या हैं ना सॉरी बोलने से किसी का भी दिल पिघल जाता हैं. और सॉरी मेस्सेज मरहम का काम करती हैं।
  • 4.कभी-कभी आपको कुछ शो भी करना पढ़ सकता हैं अपनी गर्लफ्रेंड को दिखाएँ की आप उसके बिना भी आगे बढ़ सकते है। हालाँकि उसे इस बात का भी एहसास कराईए की आप अब भी उसे याद करते है। दोनो तरह की भावनाएँ दिखाने मे ज़रूरी संतुलन बनाए रखना चाहिए। आपका साधा हुआ रुख़ आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी कमी का एहसास करा सकता है। और हो सकता है की एक बार फिर आपका रिश्ता शुरू हो जाए।
  • 5. कुछ डाइयलोग बाजी भी होना चाहिए – गुस्से मे तुम और हँसी लगती हो, यह लाइन कई बार जादू सा असर करती है। ज़रा रोमॅंटिक अंदाज मे यह बात उसके कानो के पास जाकर बोलिए। लेकिन यह सब नॅचुरल लगना चाहिए। अगर आप मजकीये इंसान है तो जब गिर्ल्फ्रेंड का मूड सही हो जाए तब उसकी टाँग खींच कर महॉल को थोड़ा खुशमीजीया बना दीजिया।

Comments are closed.