अंडरवियर लेते वक्त जरूर रखें इन बातों का ख्याल

credit: third party image reference

 

अंडरवियर लेते वक्त जरूर रखें इन बातों का ख्याल!

दोस्तों ये पोस्ट थोड़ा अटपटा सा लगा सकता है पर यकीन मानिए इसमें आपको बहुत अच्छी जानकारी मिलेगी. हम सभी कच्छा तो पहनते हैं पर हमें सच में नहीं मालूम होता कि कच्छा लेते समय किन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिये.

तो आज के पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कच्छा लेते समय किन बातों का ख्याल रखा जाना चाहिए.तो चलिए दोस्तों जानते हैं.

1. सबसे पहले अपने शरीर के हिसाब से कच्छा देखें. कि आपका शरीर कैसा है मोटा है कि पतला है? कुछ लोग अपने शरीर के वेट से छोटा कच्छा लें लेते हैं जिसके कारण उनका कच्छा जल्दी फट जाता है. तो जिस हिसाब से आपका शरीर है उसी के हिसाब से कच्छा ख़रीदे तो अच्छा होगा.

 

credit: third party image reference

 

2.अधिकतर लोग जल्दबाजी में ऐसे ही बिना कंपनी के नाम वाला कच्छा लेकर आ जाते हैं और उन्हें पता तक नहीं होता कि कौन सा कंपनी का कच्छा है. तो दोस्तों कच्छा लेते वक़्त उसका कंपनी का लेबल जरूर देख लें.

3. कच्छा कौन सा कपड़े का अच्छा होता है? ये भी बड़ा सवाल है. क्यूंकि जितना अच्छा कपड़ा होगा वह उतना ही ज्यादा टिकेगा और आप लम्बे समय के लिए उसका उपयोग कर पाएंगे. यदि आप प्योर कोटन का कच्छा खरीदेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा क्यूंकि कोटन का कच्छा आपके बॉडी के हिसाब से फिट बैठ जाता है.

4. कभी भी ऐसा कच्छा न ख़रीदे जो कोटन की न बनी हो क्यूंकि वो ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती हैं. और कोटन का कच्छा बहित दिनों तक टिकता है.

5. कच्छा खरीदते वक़्त उसके रेट पर भी ध्यान देना जरुरी होता है. दोस्तों अच्छी क्वालिटी का कच्छा 70 से 80 रूपये में आता है जोकि बहुत दिनों तक टिकता है.

तो दोस्तों अगली बार ज़ब आप कच्छा लेने जाए तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें. क्यूंकि कच्छा भी हमारे सिंगार का एक अहम हिस्सा है.

Comments are closed.