प्यार में लोग पागल क्यूँ हो जाते हैं?

credit: third party image reference

 

हर लड़की का सपना होता है की कोई उसे दीवानों पागलों की तरह चाहे, लेकिन जब असल में कोई ऐसा इनसान उनके करीब आता है तो वह डर जाती हैं। ऐसा सिर्फ लड़कियों के साथ ही नहीं लड़कों के साथ भी होता है। कई बार उन्हें भी ऐसी कोई लड़की मिल जाती है जिसका प्यार हद से ज्यादा होता है औऱ वह घुटन बन जाता है। ऐसे साइको लवर वाली आपने बहुत सी फिल्में देखी होंगी जैसै डर या वादा। इन फिल्मों में दिखाया गया कि प्यार करने वाला किस हद तक पागल रहता है और जिससे वह प्यार करता है उसे किसी और के करीब आने भी नहीं देता है। आपको बताते हैं कि यह एक किस्म की बीमारी होती है और क्या है इससे जुड़ी बात।

 

credit: third party image reference

 

प्यार में हद पार करने वाले लोगों के कारनामे

अक्सर अखबारों और टीवी चैनल्स में ऐसी खबरें देखने और सुनने को मिल जाती हैं जहां प्यार में लोगों के हद पार करने की खबरें आती हैं। ऐसे में एक खबर यह थी की एक व्यक्ति ने अपने गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए पूरे प्लेन को ही हाईजैक कर लिया था। वहीं एक खबर ऐसी भी थी की एक लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड को लेकर इतनी पॉजेसिव थी की थोड़ा सा भी दूर होने पर उसने 65 हजार मैसेज अपने बवॉयफ्रेंड को भेज दिए थे। उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड को इतना डरा दिया था कि उसे पुलिस बुलानी पड़ी थी। वहीं एक खबर यह भी थी जहां एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के लाइफस्टाइल पर कंट्रोल करना शुरु कर दिया था औऱ उसके लिए बहुत सारे नियम बनाए थे।

 

credit: third party image reference

 

अक्सर प्यार की शुरुआत में लोगों का जुनून बहुत ज्यादा रहता है। वह हर समय एक दूसरे से बात करना चाहते है, लेकिन वक्त के साथ यह जुनून भी कम होने लगता है। हालांकि जब ऐसे में कोई वक्त बितने के साथ और ज्यादा पॉजेसिव होने लगता है तो फिर यह सामने वाले के लिए खतरनाक होने लगता है। इसमें लगातार मैसेज करना, हमेशा बातें करना, कॉल करते रहना दो मिनट के लिए भी दूर ना होना औऱ हर वक्त नजरें गड़ाए रखना शामिल है। इसे स्टाकिंग भी कह सकते हैं, लेकिन कई मामलों में इसे ऑब्सेसिव लव डिसऑर्डर का नाम दिया जाता है.

Comments are closed.