Gujarat Municipal Election Results 2021 Live Updates: गुजरात निकाय चुनाव के रुझानों में बीजेपी को बढ़त, वोटों की गिनती जारी

गुजरात के छह महानगरपालिकाओं के लिए वोटों की गिनती जारी है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक रुझानों में बीजेपी आगे है। 21 फरवरी को गुजरात के छह महानगरपालिकाओं अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में वोट डाले गए थे। इस चुनाव में 48 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। चुनावी मैदान में 2275 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। 

ताजा अपडेट (Live Updates)


– जामनगर की 64 सीटों में बीजेपी ने 11 सीटें जीत ली है। कांग्रेस को एक सीट पर जीत हासिल हुई है। आप भी 1 सीट पर आगे चल रही है।

– राजकोट की 72 में 24 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है। कांग्रेस का अभी तक खाता भी नहीं खुला है। 


– अहमदाबाद में अभी तक की जानकारी के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी के 4 उम्मीदवारों को बढ़त मिल रही है। आप 12 सीटों पर आगे है।



6 नगर निगम में कुल 2,276 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। 

बीजेपी-577

कांग्रेस- 566

आप- 470

एनसीपी- 91

अन्य पार्टियां- 353

निर्दलीय- 228


चुनाव में बीजेपी ने विकास को मुद्दा बनाया तो कांग्रेस समेत विपक्ष ने तेल की कीमतों पर सरकार को घेरा। इन चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और AIMIM भी चुनावी मैदान में है।


इसे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है जो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय कर सकते हैं। पिछले चुनाव में सभी छह निगमों में बीजेपी की जीत हुई थी। मुख्य टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है। हालांकि, अरविंद केजरीवाल की AAP और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM भी इस इलेक्शन में ताल ठोंक रही है।


 

अहमदाबाद में सबसे कम 38.73 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था जबकि सबसे अधिक 49.86 फीसदी वोट जामनगर में पड़े। इसी तरह, राजकोट में 47.27 फीसदी, भावनगर में 43.66 फीसदी, सूरत में 43.52 फीसदी और वडोदरा में 43.47 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया था।


Comments are closed.