‘कन्याकुमारी से MP का उपचुनाव लड़ें प्रियंका गांधी’, कार्ति चिदंबरम ने उठाई मांग, कांग्रेस की चुनाव समिति को सौंपा पत्र

 कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति के सामने एक आवेदन दायर किया है. इसमें उन्होंने समिति से अनुरोध किया कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार घोषित किया जाए. तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को मतदान होना है. आयोग ने इसी दिन मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की भी घोषणा की थी. ये चुनाव छह अप्रैल को विधानसभा चुनावों के साथ होगा.

भारतीय निर्वाचन आयोग (EC) ने बीते दिनों चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था. चुनाव आयोग ने घोषणा की कि केरल के मलप्पुरम और तमिलनाडु के कन्नियाकुमारी में उपचुनाव 6 अप्रैल, 2021 को आयोजित किए जाएंगे. कन्याकुमारी लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

अगस्त 2020 में कोविड -19 के संक्रमण के कारण सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार के निधन के बाद कन्याकुमारी लोकसभा सीट खाली हो गई थी. इसी को लेकर अब यहां एक बार फिर उपचुनाव होने हैं. वसंतकुमार ने केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को 2 से अधिक के अंतर से हराया था.

विधानसभा चुनाव के साथ ही मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे. पोल पैनल ने असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की. पांच विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 27 मार्च से शुरू होगा और परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

Comments are closed.