Paytm Offers: मोबाइल रिचार्ज पर मिलेगा 1000 रुपये तक के रिवॉर्ड्स, इन लोगों को मिलेगा कैशबैक

 आज PayTm ऑनलाइन पेमेंट के लिए सबसे लोकप्रिय ऐप्लीकेशन है. अब अक्सर लोग पेटीएम के जरिए ऑनलाइन बैंकिंग करते हैं. पेटीएम से ऑनलाइन बिलिंग के साथ शॉपिंग भी कर सकते हैं और अब तो इससे बैंक में पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं. खास बात ये है कि पेटीएम समय समय पर अपने ग्राहकों को कई ऑफर भी देता रहता है, जिससे आपको बिलिंग या शॉपिंग में काफी मदद मिल जाती है. ऐसा ही एक ऑफर अभी आया है, जिससे आप मोबाइल रिचार्ज पर एक्सट्रा कैशबैक हासिल कर सकते हैं.

पेटीएम के इस नए ऑफर के जरिए आप 1000 रुपये तक का रिवार्ड हासिल कर सकते हैं. वहीं, ऑफर में सबसे अच्छी बात ये है कि यह ऑफर जियो, वोडाफोन, एयरटेल, बीएसएनएल और एमटीएनएल जैसी सभी बड़ी कंपनियों के लिए है. ऐसे में करीब सभी मोबाइल यूजर्स इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. आइए जानते हैं आप किस तरह इसका फायदा उठा सकते हैं और कितने रुपये तक का फायदा इससे किया जा सकता है…

किसको फायदा मिलेगा?

इस ऑफर में दो तरह से लोगों को मुनाफा मिलेगा. जो लोग नए यूजर हैं यानी पहली बार रिचार्ज कर रहे हैं उन्हें इसका ज्यादा फायदा मिलेगा. इसमें नई यूजर के लिए ‘3 पे 300 कैशबैक ऑफर’ है, जिसमें यूजर्स को पहले तीन रिचार्ज पर 100 रुपये तक अश्योर्ड कैशबैश दिया जाएगा. हर रिचार्ज पर कैशबैक दिया जाएगा. वहीं, जो लोग पहले से रिचार्ज कर चुके हैं, उन लोगों को 1000 रुपये तक फायदा मिल सकता है. यह हर रिचार्ज पर अलग अलग तरीके से निर्भर करता है. इस ऑफर का फायदा सभी रिचार्ज पर मिलेगा.

वहीं, रिचार्ज और बिल भुगतान करने पर मिलने वाले रिवॉर्ड्स के साथ ही यूजर्स कंपनी के रेफरल कार्यक्रम में हिस्सा लेकर आप एक्सट्रा पैसे कमा सकते हैं. अगर आप किसी यूजर्स को पेटीएम के लिए रैफर करते हैं तो आप एक्सट्रा कैशबैक हासिल कर सकते हैं. अगर आपके रैफर करने के बाद कोई पेटीएम का हिस्सा बनता है तो रेफर करने वाले और नए यूजर दोनों को 100 रुपये तक का कैशबैक मिलता है.

अगर गलत नंबर पर रिचार्ज हो जाए तो क्या करें?

कई बार गलती से गलत नंबर पर रिचार्ज हो जाता है और आपके पैसे कट जाते हैं. ऐसे में पेटीएम आपकी इस गलती के लिए उत्तरदायी नहीं होगा, क्योंकि कंपनी मानती है कि आपने सही जानकारी इंसर्ट की होगी. ऐसा हो जाने पर पेटीएम कुछ भी नहीं कर सकता है. इस स्थिति में आपको जिसकी सिम है, उसके कस्टमर केयर पर बात करनी चाहिए और ORN नंबर के जरिए रिचार्ज वापस लेने के लिए कहना चाहिए. कई बार कंपनी आपका रिचार्ज वापस कर आपको पैसे वापस दे दी है.

Comments are closed.