बिहार की मिट्टी में जन्में हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, नंबर-1 की पूरी दुनिया दीवानी

भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ी भारत के हर कोने से क्रिकेट खेलने के लिए आते हैं। आज हम आपको उन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे, जो बिहार राज्य से आते हैं और जिन्हें टीम इंडिया का प्रसिद्ध खिलाड़ी माना जाता है। आज हम आपको बिहार के 4 प्रसिद्ध क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

4.सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी ने भारतीय टीम के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है। सौरभ तिवारी बिहार के रहने वाले हैं। सौरभ तिवारी ने धोनी की तरह लंबे बाल रखने की वजह से भी खूब चर्चा बटोरी थी।

3.ईशान किशन

ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से खेलते हैं। ईशान किशन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ईशान किशन बिहार के रहने वाले हैं और बिहार में उनकी बहुत लोकप्रियता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही ईशान किशन भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू भी कर सकते हैं।

2.शाहबाज नदीम

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम बिहार के रहने वाले हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करके शाहबाज ने काफी चर्चा बटोरी थी।

1.महेंद्र सिंह धोनी

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रहने वाले हैं, लेकिन इससे पहले वे बिहार में रहते थे। धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं। धोनी की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है और वे एक प्रसिद्ध खिलाड़ी है।

दोस्तों इन खिलाड़ियों में से आपका फेवरेट खिलाड़ी कौन-सा है? अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें। अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें।

Comments are closed.