टीम इंडिया के 4 खतरनाक फील्डर जो हवा में उड़कर पकड़ लेते हैं गेंद

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक कई बेहतरीन फील्डर खेल चुके हैं जिसमें मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, अजय जडेजा और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। लेकिन दोस्तों आज हम बात करेंगे 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो मौजूदा समय में भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन फील्डर है।

4. रोहित शर्मा

दोस्तों भारतीय टीम के ओपनर उ रोहित शर्मा भारतीय टीम के बेहतरीन फील्डर्स में से एक है। जी हां दोस्तों उन्होंने 218 वनडे मैचों में 79 कैच पकड़े हैं और 99 T20 मैचों में 36 कैच पकड़े हैं। रोहित शर्मा फील्डिंग से अपनी टीम के लिए कई रन बचाते हैं।

3. हार्दिक पांड्या

दोस्तों भारतीय टीम के ऑल राउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के एक बेहतरीन फिल्डर है। दोस्तों हार्दिक पांड्या मुश्किल से मुश्किल कैच भी आसानी से पकड़ लेते हैं। हार्दिक पांड्या ने 45 वनडे मैचों में 25 कैच पकड़े हैं और 38 T20 मैचों में 23 कैच पकड़े हैं।

2. सुरेश रैना

दोस्तों सुरेश रैना फिलहाल भारतीय टीम से काफी लम्बे समय से बाहर चल रहे हैं लेकिन मौजूदा समय में वह भारतीय टीम के बेहतरीन फील्डर्स में से एक है। दोस्तों सुरेश रैना ने 226 वनडे मैचों में 102 कैच पकड़े हैं और 78 T20 मैचों में 42 कैच पकड़े हैं।

1. रविंद्र जडेजा

दोस्तों रविंद्र जडेजा मौजूदा समय में भारत के सबसे बेहतरीन फील्डर है। दोस्तों रविंद्र जडेजा के सामने बल्लेबाजों के लिए रन लेना भी बहुत मुश्किल होता है और वह मुश्किल कैच को भी आसान बना लेते हैं। दोस्तों रविंद्र जडेजा ने 156 वनडे मैचों में 58 कैच पकड़े हैं और 44 T20 मैचों में 20 कैच पकड़े हैं।

तो दोस्तों आपके अनुसार मौजूदा समय में भारत का सबसे बेहतरीन फील्डर कौन है? हमें अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।

Comments are closed.