आज तक दुनिया के केवल इन 6 गेंदबाजों ने ही ली है टी20 में हैट्रिक, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

6- फहीम अशरफ

पाकिस्तान के गेंदबाज ने 2017-18 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई श्रृंखला के दौरान लगातार तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। फहीम टी 20 क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं।

5- लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज ने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ली। मलिंगा ने उस मैच में मुशफिकुर रहीम, मशरफे मुर्तजा और मेहदी हसन को आउट किया। मलिंगा के हैट्रिक लेने के बाद भी श्रीलंका मैच हार गया। मलिंगा ने 70 टी 20 मैचों में 19.51 की औसत से 94 विकेट लिए हैं।

4- टिम साउथी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने दिसंबर 2010 में ऑकलैंड के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। इस मैच में साउथी ने 8 वें ओवर में यूनिस खान, मोहम्मद हफीज और उईम अकमल के विकेटों के साथ हैट्रिक पूरी की। पारी। इस मैच में, साउथी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए।

3- जैकब ओरम

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में हैट्रिक ली थी। इस मैच में ओरम ने स्पेल के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद और चौथे ओवर की पहली 2 गेंदों पर एंजेलो मैथ्यूज, मलिंगा भंडारा और नुवान कुलसेकरा के विकेटों के साथ हैट्रिक पूरी की।

2- ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे। ब्रेट ली विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

उन्होंने 2007 के टी 20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने उस मैच में शाकिब अल हसन, मशरफे मुर्तजा और आलोक कपाली को आउट किया। ब्रेट ली ने उस मैच में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। उस मैच में ब्रेट ली को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

1- थिसारा परेरा

श्रीलंका के मध्यम तेज गेंदबाज ने 2015-16 में हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना और युवराज सिंह को आउट करके भारत के खिलाफ अपनी हैट्रिक पूरी की। परेरा श्रीलंका के लिए टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं, इसके बाद लसिथ मलिंगा ने किया था। उन्होंने यह कारनामा 2015-16 में खेली गई सीरीज के दौरान किया था।

मेरे दोस्तों और अनुयायियों, उपरोक्त लेख पर आपके क्या विचार हैं? आप इनके बारे में क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग के अपने मूल्यवान विचारों को साझा करने के लिए मत भूलना।

Comments are closed.