पुलिस की एक गलती ने तबाह कर दिया इस बल्लेबाज का करियर, नही तो आज होता क्रिकेट का भगवान

आज हम आपको भारत के उस खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं जो क्रिकेट का भगवान बन सकता था लेकिन पुलिस की एक गलती के कारण इस खिलाड़ी का करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया. एक समय में इस खिलाड़ी का इतना दबदबा था कि सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी भी उसे सम्मान से ‘सर’ कहते थे लेकिन आज लोग खिलाड़ी का नाम तक नहीं जानते.

ये खिलाड़ी एक समय में मुंबई की ओर से खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचाने वाले खिलाड़ी अनिल गुरव हैं. अनिल गुरव की शानदार बल्लेबाजी के कारण उनकी तुलना उस समय के सबसे महान खिलाड़ी सर विवियन रिचर्ड्स से होती थी और सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली जैसे बल्लेबाज भी उन्हें सर कहकर बुलाते थे.

सचिन तेंदुलकर का करियर संवारने में उनके भाई अजीत का बड़ा योगदान रहा है वहीं अनिल गुरव के बड़े भाई का नाम भी अजीत था लेकिन अनिल गुरव का भाई अंडरवर्ल्ड का शार्प शूटर था.

बड़े भाई के शार्प शूटर होने के कारण अनिल गुरव का परिवार भी शक के घेरे में आ रहा था और इसी कारण से अनिल गुरव का समय मैदान से ज्यादा पुलिस थाने में ही बीतने लगा. पुलिस से बचने के लिए अनिल गुरव ने अपना घर भी बदला लेकिन फिर भी पुलिस ने उनका पीछा नहीं छोड़ा.

एक बार पुलिस ने अनिल गुरव को उनका बड़ा भाई यानि अजीत गुरव समझकर इतना मारा कि वो क्रिकेट खेलने लायक बचे ही नहीं और उन्होंने एक शराबी की जिंदगी जीना शुरू कर दिया.

एक समय में सचिन तेंदुलकर के लिए भी प्रेरणा होने वाला ये खिलाड़ी आज पूरी तरह गुमनाम हो चुका है.

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक ज़रूर करें, साथ ही आप अपने विचार हमें कमेंट करके बता सकते हैं. क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही दिलचस्प ख़बरों के लिए फॉलो का बटन दबाएं.