विश्व कप में चेतेश्वर पुजारा खेलते देखना चाहता है ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, बताई ये ख़ास वजह

30 मई से इंग्लैंड में प्रारंभ होने जा रहे विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड 15 अप्रैल को अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा करने वाला है। टीम घोषणा में अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है लेकिन टीम इंडिया के नंबर 4 बल्लेबाजी की गुत्थी अभी भी सुलझती हुई नहीं दिख रही है। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज विनोद कांबली ने इस स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए एक चौंकाने वाले नाम का सुझाव दिया है।

कांबली के अनुसार चेतेश्वर पुजारा विश्व कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त बल्लेबाज हैं। इसमें चौंकाने वाली बात ये है की पुजारा को टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है और उन्होंने करीब 5 वर्षों से भारत के लिए वनडे या टी-20 क्रिकेट नहीं खेला है।

कांबली ने सोशल मीडिया साईट ट्विटर एक ट्वीट कर चेतेश्वर पुजारा को वर्ल्ड कप के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का सही हकदार बताया। विनोद कांबली ने कहा कि भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को एक दिवार की जरूरत है जो पुजारा पूरा कर सकते हैं। इंग्लैंड में गेंद स्विंग होगी और तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर भारतीय टीम के मिडिल क्रम को मजबूत कर सकते हैं।

दादा भी लगा चुके हैं पुजारा के नाम पर मुहर

पुजारा को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सटीक बताते हुए सौरव गांगुली ने एक बयान में कहा था “नंबर-4 के लिए कई खिलाड़ियों के नाम सामने है, लेकिन मैं चेतेश्वर पुजारा के साथ जाना चाहूँगा, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में है। मैंने राहुल द्रविड़ को वनडे क्रिकेट में सफल होते देखा है। वह भारत के लिए नंबर-4, 5 पर खेलकर काफी सफल रहे हैं। अगर हम फॉर्म के लिहाज से देखें, तो पुजारा इसके लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज है। ऋषभ पंत भी इस नंबर पर भारत के लिए एक अच्छे विकल्प है और साथ ही अम्बाती रायडू भी।”