30 मैचों के बाद ये हैं IPL 2019 के टॉप-10 बल्लेबाज, गेंदबाज और सिक्स हिटर

पिछले सभी सीजन की तरह आईपीएल का ये सीजन भी खूब धमाल मचा रहा है। आईपीएल 2019 में फाइनल को मिलाकर कुल 60 मैच खेले जाने हैं और अब तक 30 मैच खेले जा चुके हैं यानि आधा आईपीएल खेला जा चुका है। आगे अभी तक सबसे अधिक रन, विकेट और छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की जानकारी दी गई है।

सबसे ज्यादा रन

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर रनों के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। वार्नर पहले 7 मैचों में 80.00 के औसत और 140.35 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बना चुके हैं जिसमें 1 शतक और 4 अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा सिक्स

सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल सबसे आगे चल रहे हैं। रसेल 8 मैचों की 7 पारी में 30 छक्के लगा चुके हैं। ख़ास बात ये है की अभी तक किसी अन्य बल्लेबाज ने 25 छक्के भी नहीं लगाए हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद क्रिस गेल 23 छक्के लगा चुके हैं।

सबसे ज्यादा विकेट

दिल्ली कैपिटल टीम के घातक तेज़ गेंदबाज कगिसो रबाडा की तो जितनी तारीफ की जाए कम होगी। आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रबाडा सबसे आगे चल रहे हैं। रबाडा अब तक खेले 8 मुकाबलों में 7.70 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट ले चुके हैं।

पॉइंट टेबल

चेन्नई सुपर किंग्स को कैसे हराया जाए? इस समय अन्य सभी टीमों के दिमाग में ये सवाल चल रहा है। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई ने इस साल भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहले 8 में से 7 मैचों में जीत दर्ज की है और 14 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में सबसे आगे चल रही है।