गुस्से में की गलत हरकत अफ्रीकी बल्लेबाज को पड़ी भारी, भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हुआ बाहर

0

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम भारत के खिलाफ रांची में 19 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पिछले सप्ताह पुणे टेस्ट के दौरान अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज मार्करम को दाहिनी कलाई पर चोट लगी थी। भारत पहले दोनों मैच जीतकर पहले ही सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना चुका है और अब तीसरे टेस्ट से ठीक पहले मार्कराम के बाहर हो जाने से अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है।

बता दें दूसरे टेस्ट में एलबीडबल्यू आउट होने के बाद एडेन मार्करम ने गुस्से में किसी चीज पर अपना हाथा मारा था जिसकी वजह से उनकी कलाई पर चोट आई थी। वैसे तो मार्करम वर्तमान दक्षिण अफ्रीकी टीम के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन इस सीरीज में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला है।

विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में एडेन मार्करम ने 5 और 39 रन के स्कोर बनाए थे जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में मार्करम दोनों पारी में अपना खता तक नहीं खोल पाए। बताया जा रहा है दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद ही मार्करम ने गुस्से में किसी ठोस चीज़ पर अपना हाथ मार कर खुद को चोटिल कर लिया।

अफ्रीका रवाना होने से पहले निराश एडेन मार्करम ने इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए कहा “इस तरह वापस घर जाना दुखद है और मैंने पूरी तरह से समझ लिया है कि मैंने क्या गलत किया है और इसके लिए पूरी जवाबदेही लेता हूं। ये प्रोटियाज वातावरण में अस्वीकार्य है और टीम को नीचा दिखाने के लिए मुझे सबसे ज्यादा पीड़ा हुई है। मैंने इससे बहुत कुछ सीखा है और मुझे यकीन है अन्य खिलाड़ी ने भी सीखा होगा।”

19 अक्टूबर से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका और मेज़बान भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज तीसरा और अंतिम मुकाबला 19 अक्टूबर सेरांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में खेला जाएगा। मैच भारतीय समय अनुसार सुबह 09:30 बजे से खेला जाएगा। दर्शक टीवी पर मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.