जब तक सूरज चाँद रहेगा क्रिकेट की दुनिया में इन 8 ऑलराउंडर्स का नाम रहेगा, नंबर-1 भारत की शान

दोस्तों आज हम इस लेख में आप से बात करने जा रहे हैं. विश्व के उन 8 स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया है. दोस्तों इन ऑलराउंडर क्रिकेटर जैसा ना तो कोई है और शायद ना ही कभी कोई होगा, तो आइए दोस्तों जान लेते हैं.

1.युवराज सिंह-

दोस्तों इस सूची में पहले पायदान पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम आता हैं. युवराज इंडियन क्रिकेट टीम के अकेले ऐसे क्रिकेटर हैं. जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप में 6 गेंदों पर 6 छक्का लगाने का कारनामा कर चुके हैं. युवराज विश्व के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि युवराज ने T20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच जीतने का कारनामा कर हासिल कर चुके हैं. युवराज जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी शायद ही कभी इंडियन क्रिकेट टीम को मिले सके.

2.बेन स्टोक्स-

दोस्तों सूची में दूसरे पायदान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का नाम आता है. स्टोक्स विश्व के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. स्टोक्स ने हाल ही में वर्ल्ड कप में अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. स्टोक्स ने अपनी टीम को चैंपियन बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी. और उनकी टीम वर्ल्ड चैंपियन बन गई. स्टोक्स वर्ल्ड कप 2019 में अपनी टीम के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर बने थे.

3.आंद्रे रसेल-

इस सूची में तीसरा स्थान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खतरनाक आलराउंडर क्रिकेटर आंद्रे रसैल का नाम आता हैं. रसेल जो विश्व में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रसेल के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज, गेंदबाजी करने से डरते हैं. रसेल ने IPL में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं. रसेल क्रिकेट में लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. रसेल जैसा ऑलराउंडर बल्लेबाज शायद ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को कभी मिले सके.

4.हार्दिक पांड्या-

इस सूची में चौथा पायदान पर इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या का नाम आता है हैं. हार्दिक ने IPL 2019 में काफी धमाल मचाया था. हार्दिक के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज, गेंदबाज़ी करने से कांपते हैं. हार्दिक विश्व के सबसे विस्फोटक ऑलराउंडर बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. हार्दिक ज्यादातर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. हार्दिक जैसा आलराउंडर बल्लेबाज शायद ही इंडियन क्रिकेट टीम को कभी मिले सके.

5.ग्लेन मैक्सवेल-

इस सूची में पांचवें पायदान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के घातक ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता हैं. मैक्सवेल विश्व के खतरनाक ऑलराउंडर बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. मैक्सवेल के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज, गेंदबाजी करने से डरते हैं. मैक्सवेल ने अपनी पहचान फिश में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से बनाई है. मैक्सवेल भी क्रिकेट में लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

6.शाहिद अफरीदी-

इस सूची में छठे नंबर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर बल्लेबाज बूम बूम अफरीदी का नाम आता हैं. बूम बूम अफरीदी ने अपनी पहचान विश्व में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से अपनी छाप छोड़ दी है. बूम बूम अफरीदी विश्व के घातक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. बूम बूम अफरीदी के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज, गेंदबाजी करने से डरते थे. बूम बूम अफरीदी क्रिकेट में लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते थे बूम बूम अफरीदी जैसा आलराउंडर बल्लेबाज शायद ही कभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिले.

7.शाकिब अल हसन

इस सूची में सातवें पायदान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन का नाम आता हैं. साकिब विश्व के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. शाकिब ने IPL 2019 और वर्ल्ड कप में काफी धमाल मचाया था. साकिब ने क्रिकेट में अपनी पहचान बेहतरीन बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी से बनाई है. साकिब जैसा ऑलराउंडर बल्लेबाज शायद ही कभी बांग्लादेश टीम को मिले.

8.सुरेश रैना-

इस सूची में आठवें नंबर पर इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना का नाम आता हैं. रैना लगातार इंडियन क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं. रैना ने क्रिकेट में काफी नाम कमाया है. रैना विश्व में ज्यादातर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. रैना के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज, गेंदबाजी करने से डरते थे. रैना जैसा ऑलराउंडर बल्लेबाज शायद ही कभी इंडियन क्रिकेट टीम को मिले सके.

Comments are closed.