AUSvsIND: रोहित शर्मा की विशाल शतकीय पारी नहीं आई काम, पहले वनडे में भारत को मिली करारी हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी में खेला गया. जिसमें भारतीय टीम को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा ने 133 रनों की पारी खेली. मगर टीम की जीत के लिए ये पर्याप्त साबित नहीं हुई.

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम ने पीटर हैंड्सकॉम्ब की 73 रनों की पारी की मदद से 5 विकेट खोकर 288 रनों का स्कोर खड़ा किया. पीटर के अलावा 59 रन उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श ने 54 रन बनाए. मार्कस हरीस 47 और ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर नोट आउट रहे.

गेंदबाजी में भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. एक विकेट रविंद्र जडेजा को मिला.

जीत के लिए 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम ने महज 4 रनों के स्कोर पर ही अपने 3 बल्लेबाजों को खो दिया. शिखर बिना खता खोले ही बेहरेनड्राफ की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. इसके बाद आए कप्तान कोहली भी 3 रन बनाकर रिचर्ड्सन का शिकार बने. नंबर 4 पर आये अम्बाती रायडू भी बिना खाता खोले रिचर्ड्सन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए.

तीन विकेट गंवाने के बाद भारत की हालत बेहद नाजुक नजर आ रही थी. मगर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने एक अच्छी साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी कराई. हालांकि रिक्वायर रन रेट काफी बढ़ चुका था जिसे कम करने के प्रयास में धोनी अर्द्धशतक पूरा होते ही रिचर्ड्सन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 51 रन बनाए.

धोनी और रोहित के बीच 137 रनों की साझेदारी हुई. धोनी के बाद दिनेश कार्तिक के साथ रोहित ने 37 रन की साझेदारी की. यहां दिनेश कार्तिक(12) के आउट होने के बाद मैच फिर से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गया. इसके बाद आए रविंद्र जडेजा 8 रन ही बना सके. जडेजा के आउट होने के बाद रोहित शर्मा भी स्टोइनिस की गेंद पर कैच देकर आउट हुए. 50 ओवर पूरे होने तक टीम 9 विकेट खोकर 254 रन बना सकी.