AUSvsIND: धोनी के धमाल और विराट की शतकीय पारी ने भारत को दिलाई दूसरे वनडे में जीत

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में धोनी और विराट की शानदार पारी की मदद से भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और 1-1 से सीरीज बराबर करली. पहले वनडे में अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना झेलने वाले धोनी ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाई.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 298 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत ने 6 विकेट खोकर 49.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी. धोनी ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. दूसरी गेंद पर एक रन लेकर जीत सुनिश्चित करदी. कप्तान विराट कोहली ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए.

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. धवन 28 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद रोहित और विराट ने पारी को 100 के पार पहुंचाया. रोहित अर्द्धशतक से चूंक गए और 43 रन बनाकर आउट हुए. अम्बाती रायडू 24 रन बनाकर आउट हुए.

विराट कोहली जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 43.4 ओवर में 242 रन था और भारत अभी भी जीत से दूर था. अब क्रीज पर मौजूद दिनेश कार्तिक और धोनी पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी. कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की और धोनी ने भी अपना गियर बदला और टीम को जीत की ओर लेकर गए. धोनी ने 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 2 छक्के जड़े. वहीं दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली. जिसमें दो चौके शामिल हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन मार्श ने 131 रनों की पारी खेली थी. 123 गेंदों की इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर ने 10 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. शमी ने 58 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा एक मात्र विकेट जडेजा ने निकाला.