AUSvsIND: आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने किए तीन बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज मेलबर्न में होने जा रहा है. भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. दोनों टीमें एक-एक मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी पर हैं. ऐसे में जो टीम ये मैच जीतेगी वह सीरीज अपने नाम कर लेगी.

भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में कुल तीन बड़े बदलाव किए हैं. जिसके चलते ऑल राउंडर विजय शंकर को टीम में मौका मिला है. यह उनका डेब्यू मैच है. वहीं जो तीन खिलाड़ी बाहर हुए हैं उनमे अंबाती रायडू, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं.

रायडू की जगह केदार जाधव को लिया गया है. जबकि सिराज की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है. जाधव और चहल दोनों ही सीरीज का पहला मैच खेल रहे हैं. मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच  में डेब्यू किया था मगर वह प्रभावी नहीं रहे और महंगे साबित होते हुए एक भी विकेट नहीं निकाल पाए थे.

वहीं विश्वकप में नंबर 4 पर खेलने के लिए दावेदार माने जा रहे अंबाती रायडू के बल्ले से पिछले 2 मैचों में सिर्फ 24 रन ही निकले हैं. रायडू के पास अब न्यूज़ीलैंड में अपनी बल्लेबाजी को साबित करने का मौका होगा.

प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी(विकटकीपर), विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.