AUS VS IND: चौथे टेस्ट मैच ऋषभ पंत बना सकते हैं विश्व रिकॉर्ड, बस लपकने होंगे कैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है जिसमें भारत 2-1 से आगे है। चौथा और अंतिम मुकाबला सीरीज का सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाना है । सबसे बडी़ बात है कि ऋषभ पंत इस मुकाबले में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।  दरअसल वह इस मुकाबले में कैच पकड़ लेते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। पंत ने अब तक सीरीज में  3 टेस्ट खेले हैं, जिसमें वह 20 कैच पकड़ चुके हैं। गौरतलब है कि एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हैडिन के नाम है,

 जिन्होंने साल 2013-14 में इंग्लैंड खिलाफ एशेज सीरीज के 5 टेस्ट मैचों में 29कैच पकड़े थे। बता दें की वैसे पंत भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले मैच में 11 कैच लेने के बाद विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी ।

 उनसे पहले इंग्लैंड के जैक रसेल और अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने एक मैच में 11 कैच पकड़ने काम किया था। गौरतलब है कि चौथा टेस्ट मैच भारतीय टीम के  हर खिलाड़ी के लिेए अहम है क्योंकि भारत अगर यहां जीत दर्ज कर लेता है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगा । भारत ने क्रिकेट इतिहास में अभी तक एक भी बार कंगारू जमीं पर सीरीज नहीं जीती है।