भारतीय धरती पर कंगारुओं का बड़ा कारनामा, 10 साल बाद टीम इंडिया को मात देकर चखा जीत का स्वाद!

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में भारत को 35 रनों से मात देकर सीरीज पर कब्जा ऑस्ट्रेलिया ने कर लिया । बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के अंतिम मुकाबले को जीतकर 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली है । ऑस्ट्रेलिया ने दस साल बाद भारत को उसी की धरती पर किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज मात दी है।

  Image source : icc fb page

कंगारू टीम ने अंतिम बार भारत को उसकी धरती पर 2009में 7 मैचों की वनडे सीरीज में 4-3 से मात दी थी। उस वक्त सीरीज में शेन वॉटसन मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।सभी वनडे सीरीज की बात करें तो भारत अंतिम बार अपनी धरती पर 4 साल पहले हारा था।

  Image source : icc fb page

2015 में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया था। भारतीय  धरती पर 2009 से अब तक दोनों देशों के बीच खेली गई 5 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी सीरीज जीत है। बता दें की 5 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 सीरीज में जीत मिली है।

Image source : icc fb page

गौरतलब है कि  अब यह दोनों टीमों अपने रास्ते चलेंगी, क्योंकि अगली भिड़त आगामी विश्वकप के मुकाबलों में हो सकती है। भारत के लिए अंतिम वनडे सीरीज विश्व कप से पहले रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी सीरीज खेलने वाला है।

Image source : icc fb page