ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य वर्ल्ड टीम घोषित, स्मिथ-वार्नर की वापसी, इसे मिली कप्तानी

विश्व कप 2019 के लिए एक के बाद एक टीमें अपनी टीम घोषित करती जा रहीं हैं। न्यूजीलैंड पहले ही अपनी 15 सदस्यों की टीम की घोषणा कर चुकी है। वहीं आज यानी 15 अप्रैल को भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम घोषित कर देगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के इस बड़े आयोजन के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है।

स्मिथ की वापसी

बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिबंधित कर दिया था। वहीं अब उनका बैन ख़त्म होने के बाद उन्हें विश्व कप टीम में शामिल कर लिया गया है। वे इस समय आईपीएल 12 हैदराबाद की ओर से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

वॉर्नर की वापसी

Image source: getty

स्मिथ के साथ वॉर्नर को भी बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी पाया गया था और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं उन्हें भी टीम में जगह दे दी गई है। स्मिथ इस समय आईपीएल 12 में राजस्थान रॉयल की ओर से खेल रहे हैं।

एरोन फिंच होंगे कप्तान

टीम घोषित करने से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मैक्सवेल को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन उनकी जगह एरोन फिंच को कप्तान बनाया गया। स्मिथ और वॉर्नर के टीम से बाहर होने के बाद से ही फिंच ने टीम की कमान संभाल ली थी।

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य टीम

एरोन फिंच (c), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी (wk), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, डेविड वार्नर एडम ज़म्पा