बाबर आजम ने खुद माना विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ, कहा मैं उनके करीब भी नहीं

पाकिस्तान टीम के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम ने पिछले दो तीन वर्षों में जोरदार प्रदर्शन किया है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना ली है। 24 वर्षीय बाबर आजम वर्तमान पाकिस्तानी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जिस कारण आए दिन उनकी तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की की जाती है।

हालाँकि बाबर आजम इस तुलना से कोई इत्‍तेफाक नहीं रखते हैं। बाबर के मुताबिक उन्होंने अभी अपने करियर की शुरुआत की है जबकि कोहली पहले ही बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। यहाँ तक की बाबर खुद को कोहली के करीब भी नहीं मानते हैं।

प्रसिद्ध पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक के मुताबिक बाबर आजम ने कहा “लोग अक्‍सर मेरी तुलना विराट कोहली से करते हैं, लेकिन वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं कहीं से भी विराट कोहली के करीब हूं। मैंने अभी अपना करियर शुरू किया है, जबकि विराट कोहली करियर में बहुत कुछ पा चुके हैं। मुझे अब भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। अगर मैं विराट कोहली की तरह प्रदर्शन करने में सफल होता हूं तो मेरी तुलना उनसे की जानी चाहिए। फिलहाल मेरी उनसे तुलना नहीं हो सकती है।”

विराट कोहली मौजूदा समय में अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं। वो टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में नंबर एक स्‍थान पर हैं। बाबर इस वक्‍त टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर और वनडे रैंकिंग में नंबर पांच पर मौजूद हैं।