पहले पिंक बॉल टेस्ट में मात्र 106 रन पर ढेर हुई बंगलादेशी टीम, सोशल मीडिया पर बने मजेदार जोक्स

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को पहली गेंदबाजी सौंपी। बांग्लदेश पहली पारी में 30.3 ओवर में मात्र 106 रन के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए जबकि उमेश यादव को 3 और मोहम्मद शमी 2 सफलताएँ मिलीं।

यह दोनों टीमों का पहला डे-नाइट टेस्ट है। भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं। सात साल के इंतजार के बाद अब आज से भारत में टेस्ट क्रिकेट के ‘गुलाबी’ होने की शुरुआत हुई।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में पहुंची और दोनों टीमों के कप्तान ने उन्हें अपने खिलाड़ियों से मिलवाया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मैच का भी आनंद लिया।

भारतीय टीम अपने पहले डे-नाइट टेस्ट में भारी दिख रही है। भारत ने इंदौर में पहला टेस्ट तीन पारियों और 130 रनों से जीता। विराट ब्रिगेड के पास घर में लगातार 12 वीं सीरीज जीतने का शानदार मौका है। खिलाड़ियों के लिए सूर्यास्त के बाद ओस भी चुनौती होगी। देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह दोनों टीमें और मैदानकर्मी गुलाबी गेंद की चुनौती से निपटते हैं।

फॉलो करके मेरा उत्साह बढ़ाने में मेरी मदद करें, जिससे मैं आपके लिये और अच्छीे मनोरंजक एंव हास्यप्रद तस्वीरें ला सकू।

Comments are closed.