समाप्त हो गई भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज, ये रहे सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज और गेंदबाज

भारतीय टीम ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी 20 में श्रीलंका को एकतरफा 78 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ, उन्होंने 2-0 से श्रृंखला जीत ली।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 15.5 ओवर में 123 रन पर ढेर हो गई। मैच में हरफनमौला प्रदर्शन दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि पूरी श्रृंखला में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। भारत की इस जीत के बाद, हम आपको श्रृंखला के शीर्ष -5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों के नाम बताते हैं।

पहले देखिये टॉप बल्लेबाज

केएल राहुल शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। राहुल ने 3 मैचों की 2 पारियों में 49.50 की औसत से 99 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक निकला।

शिखर धवन 94 रन के साथ दूसरे, श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा 74 रन के साथ तीसरे, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए और अंत में श्रीलंका के कुसल परेरा 41 रन बनाकर पांचवें स्थान पर रहे।

अब देखिये टॉप गेंदबाज

श्रृंखला में हरफनमौला दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर पहले स्थान पर रहे। उन्होंने 3 मैचों की 2 पारियों में अपनी पारी में 5 विकेट लिए 6. 6 की इकॉनमी रेट से। जिसमें 23 रन पर 3 विकेट उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

दूसरी ओर, मैन ऑफ़ द सीरीज़ के विजेता नवदीप सैनी भी 5 विकेट के साथ दूसरे, श्रीलंका के लखन संदाकन 3 विकेट के साथ तीसरे, वनिंदु हसरंगा चौथे और 3 विकेट के साथ वाशिंगटन सुंदर, भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज़ भी पांचवें स्थान पर रहे 3 विकेट के साथ। ।

पार्ट टाइम जॉब से रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.