ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई पुजारा को दे सकता है ये बड़ा तोहफा

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है । उन्होंने अब तक चार टेस्ट मैचों की 7 पारियां में 74.42 के औसत से  कुल 521 रन बनाए हैं। इस दौरान वह तीन शतक जड़ चुके हैं और चौथे टेस्ट मैच में तो उन्होंने 193 रन बनाए हैं जो इन दिनों सिडनी में जारी है । यही नहीं पुजारा की वजह से ही भारतीय टीम आज सीरीज जीतने के कगार पर है । अब ख़बर है कि क्या इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई पुजारा को ए प्लस वर्ग में जगह देगा । ऐसा समझा जा रहा है कि प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और टीम प्रबंधन के सामने यह प्रस्ताव रखेंगे । फिलहाल ए प्लस वर्ग में ये खिलाड़ी  – कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन हैं।

 बता दें की बीसीसीआई के अधिकारी ने खुद कहा – पुजारा प्रदर्शन का ईनाम मिलना चाहिए। सीओए प्रमुख टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता से इस पर बात करेंगे कि क्या सभी प्रारूपों के विशेषज्ञों के लिए ए प्लस श्रेणी में नियम में कुछ रियायत हो सकती है।उन्होंने कहा -पुजारा को शीर्ष श्रेणी में लाने से युवाओं को संदेश जाएगा कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन को प्राथमिकता मिलेगी ।

गौरतलब है कि बीसीसीआई खिलाड़ी को इन श्रेणी के आधार पर ही सैलरी देता है और जो खिलाड़ी तीन प्रारूप का हिस्सा होता है तो उसे ही ए प्लेस कैटेगरी में जगह मिलती है जबकि पुजारा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। ए प्लस वर्ग में पूर्व कप्तान धोनी भी शामिल नहीं हैं क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास जो ले चुके हैं।