मैक्सवेल से पहले ये 5 क्रिकेटर भी हो चुके हैं मानसिक रोग का शिकार, नंबर-2 सबसे बेस्ट था

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेली जा रही t20 सीरीज के दौरान मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लिया है।

मानसिक बीमारी की वजह से मैक्सवेल को ब्रेक मिल गया है। मैक्सवेल इकलौते ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिनको इस समस्या का सामना करना पड़ा है। आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं जो इस समस्या का शिकार हो चुके हैं।

1. जोनाथन ट्रोट (इंग्लैंड)

दक्षिण अफ्रीका मूल के खिलाड़ी जोनाथन इंग्लैंड की तरफ से खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ी थे। जोनाथन फार्म से बाहर होने और टीम में जगह बनाने की लगातार कोशिश की वजह से मानसिक बीमारी का शिकार हो गए थे।

2. शॉन टेट ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सफल गेंदबाज शॉन टेट भी मानसिक रोग का शिकार हो चुके हैं। मानसिक थकान और डिप्रेशन की वजह से शॉन टेट के प्रदर्शन पर भी असर पड़ने लगा जिस वजह से यह टीम के अंदर बाहर होने लगे। क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद इन्होंने छोटे फॉर्मेट में खेलने का मन बनाया।

3. माइकल यार्डी इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल यार्डी भी मैक्सवेल की तरह मानसिक समस्या का शिकार हो चुके हैं। मानसिक अस्वस्थ होने की वजह से माइकल यार्डी का वजन बढ़ने लगा चिड़चिड़ापन और भी कई समस्याओं से वह परेशान होने लगे।

4. मार्कस ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सफलतम ओपनर बल्लेबाजों में से एक रहे मार्कस भी अपने समय में इस समस्या से परेशान हो चुके हैं। 2006 में भारत दौरे के बाद मार्कस को महसूस होने लगा कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं और उनके कैरियर को विराम लग गया।

5. रयान कैंपवेल ऑस्ट्रेलिया

विकेटकीपर बल्लेबाज रयान कैंपबेल भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं और यह भी मानसिक अस्वस्थ का शिकार हो चुके हैं। रयान को 2001 में यह दिक्कत शुरू हो गई थी।

Comments are closed.