भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के चाणक्य ने अचानक ले लिया ब्रेक

ऑस्‍ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने ब्रेक लिया है और वह भारत दौरे पर नहीं आएंगे। उनके सीनियर सहायक एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड अब 14 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने के गुर सिखाएंगे। 38 साल के मैक्‍डोनाल्‍ड पहली बार राष्‍ट्रीय टीम के प्रमुख कोच की जिम्‍मेदारी संभालेंगे और लैंगर को विश्‍वास है कि टीम इनके नेतृत्‍व में दमदार प्रदर्शन करेगी।

लैंगर ने कहा, ‘मैंने मैक्‍डोनाल्‍ड को आज सुबह कहा कि मैं भारत नहीं जा रहा हूं। तुम्‍हें टीम को जीत के गुर सिखाने होंगे। मैक्‍डोनाल्‍ड के पास यह शानदार मौका है। मुझे अपने कोचिंग स्‍टाफ पर बहुत विश्‍वास है कि वह टीम को जीत की लय बरकरार रखने में कामयाब होगा।’

ऑस्‍ट्रेलिया ने हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। अब कंगारू टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। लैंगर ने कहा, ‘एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड शानदार कोच हैं। उन्‍हें अन्‍य बेहतर साथियों का समर्थन प्राप्‍त है। वह अपने ढंग से टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे और उन्‍हें मेरा पूरा समर्थन प्राप्‍त है।’

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 17 जनवरी को राजकोट में दूसरा जबकि 19 जनवरी को बेंगलुरु में तीसरा वनडे खेला जाएगा।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्‍तान) एलेक्‍स कैरी, एश्‍टन आगर, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, एश्‍टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

Comments are closed.