इंग्लैंड की जीत से टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर, भारत अभी भी इस स्थान पर

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 3-1 से हराकर टेस्ट सीरीज अपने नाम की। आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को 191 रनों के विशाल अंतर से हराकर जीत दर्ज की।

बता दें कि आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 400 और 248 रन बनाए। वहीं अफ्रीका की टीम ने 183 और 274 रन बनाए।

इस मैच में मार्क वुड को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, जिन्होंने 9 विकेट और 53 रन बनाए। वहीं बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। बेन स्टोक्स ने इस सीरीज में 318 रन और 10 विकेट चटकाए।

टेस्ट चैंपियनशिप

इस सीरीज को जीतकर इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। इंग्लैंड की टीम 9 मैचों में 5 जीत के साथ 146 पॉइंट्स लेकर टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर काबिज हो गया है। वहीं 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे और 360 अंकों के साथ भारत शीर्ष स्थान पर मौजूद है। वहीं पाकिस्तान की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 5 मैचों में मात्र 1 जीत के साथ 80 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है।

Comments are closed.