इस उम्र में संन्यास लेंगे क्रिस गेल, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

वेस्टइंडीज़ के ओपनर बल्लेबाज़ क्रिस गेल अपनी ताबड़तोड़ और तूफ़ानी बल्लेबाज़ी के लिए बेहद फ़ेमस है और उन्होंने कहा कि जब तक संभव होगा तब तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते रहना चाहते हैं, इसके पीछे क्रिकेट के प्रति उनके लगाव और जुनून को वजह बताया। साल 2019 के आख़िरी वक़्त में उन्होंने आराम किया लेकिन अब वो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटोग्राम चैलेंजर्स टीम की तरफ़ से खेलते नज़र आएंगे।

कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल के फैंस उन्हें अब भी मैदान पर चौके और छक्के लगाते हुए देखना पसंद करते हैं और इसी प्यार को बरकरार रखने के लिये क्रिस गेल का क्रिकेट के प्रति लगाव और जुनून कम होता नहीं दिखता है । क्रिस गेल 40 की उम्र के हो चुके हैं और अभी दुनिया भर के फ्रेंचाइज़ी लीग में खेल रहे हैं इसके पीछे की वजह उन्होंने क्रिकेट के प्रति लगाव और प्रेम को बताया, उनका कहना है कि जब तक उनका शरीर साथ है वो इस खेल की सेवा करते रहेंगे और उम्र बढ़ने के साथ साथ इस खेल में और युवा होते जाएंगे।

जब क्रिस गेल से पूछा गया कि वे क्रिकेट में कब तक खेलना चाहते हैं तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब में कहा कि 45 नंबर उनके लिए बहुत ही अच्छा है इसलिए हाँ मैं 45 का लक्ष्य रख सकता हूँ हालाँकि पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप के बाद से ही ये क़यास लगाए जा रहे थे की क्रिस गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ उन्होंने अपने इस इरादे को आगे बढ़ा लिया और इस खेल से अभी और जुड़े रहने का फ़ैसला किया। हालाँकि विश्व कप के बाद से क्रिस गेल वेस्टइंडीज़ टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट लीग्ज़ में वे क्रिकेट खेल रहे हैं और चौके छक्कों से अपने फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं।

आपको क्या लगता है क्रिस गेल को संन्यास लेना चाहिए या अभी उन्हें क्रिकेट के प्रति अपने जुनून को बरकरार रखना चाहिए।

 

 

 

 

Comments are closed.