रोहित शर्मा और विराट कोहली में लगी होड़, कौन तोड़ेगा एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड

2019 का वर्ष भारतीय टीम के लिए काफी शानदार रहा है। वनडे, टेस्ट, टी20 सभी फॉर्मेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों ने काफी शानदार बल्लेबाजी की है। चलिए आज हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक साल में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों पर नजर डालते है और जानते है को कौन ये रिकॉर्ड तोड सकता है।

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर है। सचिन ने 1998 में 12 शतक लगाए थे। दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम है। कोहली ने 2018 में 11 शतक लगाए थे। इसके अलावा चौथे स्थान पर भी कोहली का नाम है, उन्होंने 2017 में भी 11 शतक लगाए थे। तीसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग का नाम है। उन्होंने 2003 में 11 शतक लगाए थे। हाशिम अमला नंबर पांच पर है। 2010 में उन्होंने 10 शतक लगाए थे। टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची आप तस्वीर में देख सकते है।

ये 2 भारतीय बल्लेबाज तोड़ सकते है ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंच चुके है। 2019 में उन्होंने वनडे में 6 और टेस्ट में 3 शतक लगाए है। इस तरह उन्होंने कुल 9 शतक लगाए है। उन्हें अब साल खत्म होने से पहले मात्र 3 शतक लगाने है और वह सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। रोहित ने इस साल 41 मैच खेले है और 2090 रन बनाए है।

भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान विराट कोहली ने भी इस साल काफी रन बनाए है। उन्होंने 38 मैचों में 2183 रन बनाए है। कोहली ने इस साल 7 शतक लगाए है। उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड के लिए अब और 5 शतकों की जरूरत है। विराट कोहली अगर अच्छी ले में नजर आए, तो यह कारनामा भी कर सकते है।

आपके अनुसार कोहली और रोहित में से कौन सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है? कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Comments are closed.