न्यूज़ीलैंड में सचिन और सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सकता है यह दिग्गज बल्लेबाज

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए ऑस्ट्रेलियाइ दौरा बेहद खास रहा उन्होंने तीनों मैचों में लगा तार 3 अर्द्धशतक जड़े जिसमे से दो बार उन्होंने टीम को जीत दिलाई और नाबाद पवेलियन गये और अपने आलोचकों की बोलती बंद कर दी। पिछले साल 2018 में 20 पारियों में महज 275 रन बनाने वाले धोनी इस साल 2019 में अलग ही अंदाज में नजर आ रहें हैं। साल 2018 में धोनी का स्ट्राइक रेट सबसे कम था जिसके बाद आलोचकों ने उन्हें टीम से बाहर निकालने तक की बात कह दी थी। हालाँकि सिडिनी और मेलबर्न में टीम को जीत दिलाने के बाद एक बार फिर उनके प्रशंसको  को उनमें वही पुराना फिनिशेर नज़र आ रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

धोनी के पास न्यूज़ीलैंड दौरे पर भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। आपको बता दें धोनी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ उनकी सरजमी पर रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों में नो. 3 पर हैं। धोनी से आगे भारतीय टीम के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग है।

 

 

 

 

 

 

 

सचिन ने न्यूज़ीलैंड में खेले गए 18 मैचों के दौरान 652 रन बनाए तो वहीँ सहवाग ने 12 मैचों के दौरान 598 रन बनाए थे। धोनी मौजूदा समय में तेंदुलकर से 197 रन पीछे है। हालाँकि धोनी की हलियां फॉर्म को देखते हुए यह लग रहा है कि धोनी यह रिकॉर्ड जरूर अपने नाम करेंगे, अब देखना होगा धोनी इन 5 मैचों की सीरीज में इतने रन बनायगें।