क्या आपको पता है महेंद्र सिंह धोनी ने अपने उपर बनी फिल्म के लिए कितने करोड़ लिए थे?

फिल्म इंडस्ट्री में क्रिकेट पर आधारित अब तक ना जाने कितनी फिल्में बन चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ महान खिलाड़ियों की कहानी फिल्मों में दिखाई गई है। अब तक कुछ भारतीय क्रिकेटरों की बायोपिक फिल्म रिलीज चुकी है। आज इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपनी बायोपिक फिल्म के लिए क्रिकेटरों ने कितनी रकम ली थी। आइए जानते हैं इस बारे में

1. मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित बनी फिल्म का नाम अजहर था। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन का किरदार निभाया। एंथोनी डिसूजा ने फिल्म का निर्देशन किया। इस फिल्म ने काफी अच्छा कारोबार किया। आपको बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी बायोपिक फिल्म के लिए एक भी पैसा नहीं लिया।

2. कपिल देव

आपको बता दें कि भारतीय टीम को पहली बार विश्व कप का खिताब जिताने वाले कपिल देव के जीवन पर आधारित एक बायोपिक फिल्म बन रही है जिसका नाम 83 है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली है। रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे। कपिल देव ने अपनी बायोपिक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

3. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित बनाई गई फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स काफी पसंद आई थी। इस फिल्म को साल 2017 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया। जेम्स एर्स्किन द्वारा निर्देशित फिल्म ने लोगों को काफी प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर ने इस फिल्म को मंजूरी देने के लिए 40 करोड़ रुपए लिए थे।

4. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया। यह फिल्म लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आई। सुशांत सिंह ने फिल्म में धोनी का रोल निभाया था। हालांकि फिल्म निर्माताओं को इस फिल्म के लिए महेंद्र सिंह धोनी को 60 करोड़ रुपए देने पड़े थे।

Comments are closed.