आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा फाइनल टी20 मुकाबला, भारतीय टीम में 4 बड़े बदलाव संभव, देखें पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस वक्त सीरीज 1-1की बराबरी पर खड़ी है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को हारेगी वह सीरीज से हाथ दो बैठेगी।

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। इस हाई वोल्टेज मुकाबले का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, हॉटस्टार और डीडी स्पोर्ट पर देख सकते हैं। आइए जानते हैं पिच और मौसम का मिजाज और देखते हैं आंकड़े-रिकॉर्ड और संभावित टीम।

पिच और मौसम का मिजाज

मैच से पूर्व विकेट को रोल किया जाता रहा है। ओस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यहां टीमें पीछा करना पसंद करती हैं इसलिए टॉस महत्वपूर्ण होगा। यहां तेज गति और तेजी के साथ उछाल वाली विकेट होने की उम्मीद है। मौसम साफ रहने की उम्मीद हैं।

इन 4 भारतीय धुरंधरों हो सकती है प्लेइंग इलेवन में वापसी

निर्णायक टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम में चार बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। जिसमें ऋषभ पंत के जगह पर संजू सैमसन को, रविंद्र जडेजा के जगह पर मनीष पांडे को, वाशिंगटन सुंदर के जगह पर कुलदीप यादव को और दीपक चाहर के जगह पर मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

निर्णायक टी-20 के लिए भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (wk), शिवम दूबे, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

अकड़े और रिकॉर्ड

अगर इस मैच में युजवेंद्र चहल 1 विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। इस मामले में चहल आर अश्विन को पीछे छोड़ देंगे।

अगर विराट कोहली इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने में सफल हो जाते हैं तो वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। वर्तमान में विराट कोहली और मोहम्मद नबी 12-12 इस कारनामे को कर चुके हैं।

आज कौन सी टीम जीत सकती है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करें साथ में चैनल को फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।

Comments are closed.