ऋषभ पंत को गिलक्रिस्ट की नसीहत, बोले कभी धोनी जैसा बनने की कोशिश ना करें

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व विकेटकीपर एवं क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट से भला क्रिकेट वर्ल्ड की दुनिया में कौन परिचित नहीं होगा। एडम गिलक्रिस्ट भले ही क्रिकेट वर्ल्ड की दुनिया से संन्यास ले चुके है, लेकिन अपने दिए गए सुझाव व बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते है।

अभी हाल ही में एडम गिलक्रिस्ट टूरिज्म वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। जहां पर उनसे धोनी की तुलना ऋषभ पंत को लेकर सवाल पूछा गया? तो एडम गिलक्रिस्ट ने पहले तो कहा मैं अपना सुझाव यह देना चाहता हूं कि किसी भी खिलाड़ी की किसी से तुलना ना करें तो अच्छा होगा। एडम गिलक्रिस्ट ने कहा- मैं तुलना में यकीन नहीं करता हूं।

एडम गिलक्रिस्ट ने इसके अलावा, कहा- कि धोनी के साथ अगर आप किसी क्रिकेटर की तुलना करेंगे, तो आप उस क्रिकेटर पर काफी दबाव डाल देंगे, लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहता। आपने देखा होगा ऋषभ पंत डीआरएस और विकेट के पीछे कई बार नाकाम रहे जिसके चलते उनको आलोचना का सामना करना पड़ा। एडम गिलक्रिस्ट ने कहा- मुझे लगता है कि ऋषभ पंत की तुलना धोनी से नहीं करनी चाहिए।

ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी से जितना चाहे उतना सीखना चाहिए और मैदान पर अपने तरीके से अपनाना चाहिए। अपने क्रिकेट करियर का सुझाव देते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा- मुझे ऑस्ट्रेलिया टीम में महान विकेटकीपरों में शुमार इयान हीली की जगह खेलने का मौका मिला था। लेकिन मैंने कभी उनके जैसा बनने की कोशिश नहीं की, हालांकि मैं उनसे काफी कुछ सीखता था। ऋषभ पंत को भी बिल्कुल ऐसा ही करना चाहिए और धोनी के साथ अपनी तुलना कभी नहीं करनी चाहिए, नहीं तो ऋषभ पंत के ऊपर इतना दबाव आ जाएगा कि उसे सहना आसान नहीं होगा।

Comments are closed.