ICC टेस्ट चैंपियनशिप में तेज़ हुई गोल्डन बैट और बॉल की रेस, रोहित-शमी ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को तीसरे टेस्ट में पारी और 202 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। भारत की पहली पारी में 497/9 रन बने। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 162/10 रन बने।

इसके बाद फॉलो ऑन खेलते हुए साउथ अफ्रीका चौथे दिन 132 रनों पर सिमट गई और मुकाबला पारी और 202 रनों से हार गई।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दूसरी परी में सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 15 विकेट चटकाए हैं। रोहित शर्मा को इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

सीरीज जीतने के बाद भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में गोल्डन बैट और बॉल की रेस में लंबी छलांग लगाई है।

गोल्डन बैट

गोल्डन बैट की रेस में रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 529 रन बनाकर दूसरे स्थान पर जगह बना ली है। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 2 शतक और एक दोहरा शतक जड़ा है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित के 529 रन हैं।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप बल्लेबाज

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में रनों के मामले में स्टीव स्मिथ शीर्ष पर मौजूद हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

गोल्डन बॉल

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में गोल्डन बॉल की रेस में इस इस सीरीज में 13 विकेट लेकर लंबी छलांग लगाई है। मोहम्मद शमी ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 22 विकेट लिए हैं। 22 विकेट के साथ मोहम्मद शमी तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप गेंदबाज

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 29 विकेट लेकर शीर्ष पर मौजूद हैं। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड मौजूद हैं। वहीं तीसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मौजूद हैं।

Comments are closed.