पिछले एक साल में जीरो से हीरो बने हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर, नंबर 1 तो सबकी जान है

5. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को इंडिया के लिए क्रिकेट खेलते हुए बहुत वक्त बीत चुका है. निदहास ट्रॉफी 2018 में और एशिया कप भी इंडियन टीम को जीत में इंपॉर्टेंट योगदान निभाया था. इसी वजह से अब लोग इन को ज्यादा पसंद करने लगे हैं.

4. मयंक मारकंडे

आईपीएल के पहले ही मुकाबले में इस खिलाड़ी ने सभी को यह दिखा दिया है, कि उनमें कितना हुनर है. आईपीएल के अच्छे सीजन के पश्चात घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने अच्छा परफॉर्मेंस दिया है और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ में इंडियन टीम में भी उनका सिलेक्शन हो गया.

3. कुलदीप यादव

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के चलते स्पिन गेंदबाजों के रूप में इंडियन टीम किसी भी गेंदबाज को अवसर नहीं दे रही थी. मगर अपनी शानदार काबिलियत की वजह से कुलदीप यादव ने टीम में अपना स्थान पक्का बनाया और पिछले वर्ष सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने के मामले में यह दूसरे स्थान पर मौजूद थे.

2. पृथ्वी शॉ

बेहद छोटी आयु में इंडियन टेस्ट टीम में अपना कदम रखने के पश्चात अपने पहले इंटरनेशनल मुकाबले में सेंचुरी लगाने वाले इस खिलाड़ी ने भी काफी लोकप्रियता अपने नाम की है.

1. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत का 1 वर्ष का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है. टी-20 में भी उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस करके दिखाया है. आईसीसी की ओर से ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में उभरते हुए खिलाड़ी के अवार्ड से सम्मानित भी किए जा चुके हैं. आईपीएल में शानदार खेल के बाद अब इंडियन टीम का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा होते जा रहे हैं.