रोहित शर्मा कब तक तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का 476 छक्कों का रिकॉर्ड? देखें टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 3 टी -20 सीरीज का तीसरा टी 20 मैच आज मुंबई में खेला गया, जिसे भारत ने 67 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

वही आज हम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं, जिसमें क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 476 छक्कों के साथ गेल से पीछे हैं। जबकि तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम 398 छक्के हैं। वही वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने के लिए पर्याप्त समय है और उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 534 छक्के लगाए हैं, जो कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

रोहित को इतने छक्के लगाने की जरूरत है

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 534 छक्कों के इस विश्व रिकॉर्ड को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी तोड़ सकते हैं क्योंकि रोहित ने पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट में काफी प्रगति की है और अपने खेल को लगातार किया है। जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 404 छक्के मारे हैं, रोहित शर्मा क्रिस गेल के 534 छक्कों से सिर्फ 130 छक्के पीछे हैं।

अंतरराष्ट्रीय करियर में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप -10 बल्लेबाज

आपके अनुसार क्या रोहित शर्मा, क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी रिकॉर्ड तोड़ेंगे?

Comments are closed.