मैदान पर खुले आम चीटिंग करना तो कोई इन 5 क्रिकेटरों से सीखे, नंबर-4 ने सारी हदें पार कर दी

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. विश्व क्रिकेट की 5 सबसे बड़ी चीटिंग के बारे में, जो कैमरे के सामने घटित हुई और क्रिकेटर्स को ऐसा लगा कि मानो कैमरा ही नहीं है.

1.स्टीव स्मिथ-

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ में साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के मध्य हुए मैच के दौरान चीटिंग करके पूरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को शर्मसार कर दिया था. स्मिथ को बॉल टेंपरिंग करते हुए मैदान पर पकड़ा गया.

2.राहुल द्रविड़-

साल 2004 में जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के विरुद्ध खेली गई सीरीज के दौरान इंडिया क्रिकेट टीम के बेहतरीन क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने बॉल टेंपरिंग की थी. मैदान पर ही द्रविड़ गेंद पर कुछ लगाते हुए कैमरे में कैद हुए थे. जिसके बाद ICC के नियमों का उल्लंघन करने के कारण से उनको जुर्माना झेलना पड़ा था.

3.वकार यूनुस-

साल 2002 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के क्रिकेटर वकार यूनुस के ऊपर भी बाल टेंपरिंग का आरोप लग चुका है. वकार यूनुस विश्व के पहले गेंदबाज थे जिनके ऊपर बॉल टेंपरिंग को लेकर बैन लगाया गया था.

4.डेनिस लिली-

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के महान बॉलर डेनिस लिली ने मैदान पर बेईमानी करने के लिए एक बहुत बड़ा उपाय ढूंढ निकाला था. डेनिस लिली ने बल्लेबाजी के लिए एलमुनियम के बैट का प्रयोग किया जिसके बाद अंपायर ने इस पर करारा विरोध किया.

5.रिकी पोंटिंग-

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग भी विवादों के कारण से एक बार चर्चा में रह चुके हैं. चंदेल के विरुद्ध एक मैच के दौरान रिकी पोंटिंग ने अपने हाथों से स्टम्स की बेल को गिरा दिया था. लेकिन पोंटिंग की यह बुरी हरकत कैमरे में कैद हो गई.

Comments are closed.