अगर टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो जल्द से जल्द देना होगा इन 3 कमियों पर ध्यान

विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम को मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अगले साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप पर है।

बीसीसीआई अगर भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ कमियों को दूर कर लेती है तो वह t20 विश्व कप का अपने नाम कर सकती है लेकिन अगर बीसीसीआई इन कमियों पर ध्यान नहीं देती है तो t20 विश्वकप का सपना टूट सकता है।

1. भारतीय क्रिकेट टीम का टॉप ऑर्डर वर्तमान समय में बहुत मजबूत है लेकिन मिडिल ऑर्डर में हमेशा भारतीय क्रिकेट टीम मात खा जाती है। मिडिल आर्डर बल्लेबाजी भारतीय क्रिकेट टीम की बेहद कमजोर है। टॉप ऑर्डर के विकेट गिरने के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बहुत जल्दी विकेट गंवा देते हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम को बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों की जरूरत है।

2. वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को आजमाया जा रहा है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी जैसा विकेटकीपर भारतीय क्रिकेट टीम के पास मौजूद नहीं है ऐसे में विश्व कप 2020 में ऋषभ पंत के बजाय महेंद्र सिंह धोनी को ही टीम में मौका देना चाहिए क्योंकि ऋषभ पंत बार बार मैदान पर गलती कर रहे हैं।

3. आप लोग वर्तमान समय में देख रहे होंगे कि भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज विरोधी टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द ही आउट नहीं कर पा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को इसके लिए कठिन अभ्यास की जरूरत है। गेंदबाजों को इस पर पूरा ध्यान देना चाहिए क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाजों पर टिके रहने से रन बढ़ जाते हैं जिसको चैस करने में तो हमेशा प्रॉब्लम होती है।

अब आप लोग हमें नीचे कमेंट करके बताइए कि ऊपर बताई गई सभी कमियों में से कौन सी कमी आप लोगों को गलत लग रही है।

Comments are closed.