IPL 2020 में इन 5 टीमों के पास हैं सबसे खतरनाक विकेटकीपर, नंबर-1 को सब अपना गुरु मानते हैं

ऑक्शन के बाद सभी टीमों के खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ चुकी है। तो आज की इस पोस्ट में हम आपको आईपीएल 2020 की ऐसी पांच टीमों के बारे में बताने जा रहे है। जिनके पास विश्व के सबसे महान विकेट कीपर मौजूद है।

5 – राजस्थान रॉयल्स –

जोस बटलर – राजस्थान रॉयल्स के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर सबसे महान विकेट कीपर खिलाड़ियों की इस लिस्ट में नंबर 5 पर आते है। 29 साल के जोस बटलर ने आईपीएल में अब तक खेले 45 मैचों में 17 कैच लिए है। जबकि 1 स्टंप आउट किया है।

4 – किंग्स इलेवन पंजाब :

केएल राहुल – किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी आईपीएल में अपनी तेज तर्रार विकेट कीपिंग के लिए जाने जाते है। केएल राहुल ने आईपीएल में अब तक 67 मैच खेले है।जिसमे 22 कैच और 5 स्टंप आउट इनके नाम है।

3 – मुंबई इंडियंस :

क्विंटन डिकॉक – 4 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के विकेट कीपर क्विंटन डिकॉक इस लिस्ट में नंबर 3 पर मौजूद है। क्विंटन डिकॉक आईपीएल में अब तक 50 मैच खेल चुके है। जिसमे इन्होने 28 कैच और 8 स्टंप आउट किये है।

2 – दिल्ली कैपिटल्स :

ऋषभ पंत – दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के साथ शानदार विकेट कीपिंग के लिए भी जाने जाते है। ऋषभ पंत ने आईपीएल में अब तक खेले 54 मैचों में 30 कैच लिए है। जबकि 11 स्टंप आउट भी इनके नाम है।

1 – चेन्नई सुपर किंग्स :

महेंद्र सिंह धोनी – चेन्नई सुपर किंग्स के पास विश्व के सबसे महान विकेट कीपर में से एक माने जाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद है। महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में अब तक खेले 190 मैचों में 94 कैच लिए है। जबकि 38 स्टंप आउट किये है।

Comments are closed.