वर्ष 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की नई लिस्ट में 3 भारतीय शामिल, कोहली यहाँ भी टॉप पर

वर्ष 2019 में अब तक काफी वनडे क्रिकेट खेला जा चुके हैं जिसमें बल्लेबाज पूरी तरह से गेंदबाजों पर हावी रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की इस वर्ष अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन हैं? चलिए पता लगाते हैं।

विराट कोहली सबसे आगे

Image: UPTO CRICKET

टीम इंडिया के कप्तान और वर्तमान समय के नंबर एक वनडे बल्लेबाज विराट कोहली पिछले कई वर्षों से रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। इस वर्ष भी कोहली 11 मैचों में 611 रन बना चुके हैं और सबसे आगे चल रहे हैं। ख़ास बात ये है की कोहली के अलावा इस वर्ष अब तक विश्व के किसी भी अन्य बल्लेबाज ने 600 रन के आंकड़े को नहीं छुआ है। रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर मौजूद न्यूज़ीलैण्ड के रोस टेलर अब तक 593 रन बना चुके हैं।

सूची में 3 भारतीय बल्लेबाज

Image: UPTO CRICKET

कोहली के अलावा इस वर्ष सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत से रोहित शर्मा और शिखर धवन भी शामिल हैं। रोहित इस वर्ष में अब तक 556 रन बना चुके हैं और सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं जबकि धवन 420 रनों के साथ 8वें स्थान पर हैं।

इस वर्ष के टॉप-10 बल्लेबाज

Image: UPTO CRICKET

भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने लम्बी छलांग लगाई है। ख्वाजा 497 रनों के साथ सूची में चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं। टॉप-10 बल्लेबाजों की इस सूची में सबसे आशचर्यजनक प्रदर्शन वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने किया है। गेल मात्र 5 मैचों में ही 424 रन बना कर इस सूची में 7वें स्थान पर पहुँच गए हैं।