IND vs BAN: भारतीय टीम का ऐलान, कोहली को आराम, रोहित बने कप्तान, धोनी फिर बाहर

बांग्लादेशी टीम 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलने के लिए अगले महीने की शुरुआत में भारत के दौरे पर आ रही है। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 और टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। आपको बता दें टी-20 सीरीज 3 नवम्बर से प्रारंभ होगी जबकि टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 नवम्बर से खेला जाएगा।

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि कोहली टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे।

खास बात ये है की टी20 टीम से एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी का नाम गायब है। धोनी ने वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल चुकी है और इन दोनों ही सीरीज में धोनी को शामिल नहीं किया गया। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी धोनी की जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है।

भारतीय टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दूबे, शार्दुल ठाकुर

भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, साहा (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, शुभम गिल, ऋषभ पंत

Comments are closed.