IND vs NZ: चौथा टी20 भी सुपर ओवर में जीता भारत, ये 4 खिलाड़ी रहे जीत के असली हीरो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे टी20 मैच में भारत ने दूसरी बार न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया है। और इसी के साथ सीरीज में 4-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया।

IND-NZ: चौथे टी-20 मैच में ये 4 भारतीय रहे जीत के हीरो, नंबर 1 का योगदान रहा सबसे बड़ा

 
 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से मनीष पांडे ने 36 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल ने 26 गेंदों में 39 रन की शानदार पारी खेली।

 
 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन का स्कोर बनाया। और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने आए न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली और राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यह मैच जीत लिया।
नंबर- 1

 
 

इस मैच में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 ओवर में 7 रनों की जरूरत थी लेकिन शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 6 रन दिए और मैच टाई हो गया। इस मैच में शार्दुल ठाकुर भारत के जीत के सबसे बड़े हीरो रहे हैं।
नंबर- 2

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज के जल्दी आउट हो जाने के बाद इस मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे ने 36 गेंदों में 50 रन की शानदार पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय टीम एक शानदार स्कोर बना पाई।
नंबर- 3

 
 

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया। जसप्रीत बुमराह की किफायती गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम यह मैच टाई कराने में कामयाब होगी। और इसके बाद उन्होंने सुपर ओवर मैं भी शानदार गेंदबाजी की।
नंबर- 4

 
 

नवदीप सैनी ने इस मैच में 19 ओवर में काफी किफायती गेंदबाजी की और आखिरी ओवर के लिए 7 रन बचाए। इसके अलावा नवदीप सैनी ने 4 ओवर में मात्र 29 रन दिए।

 

Comments are closed.