IND vs NZ: तीसरे टी20 में धमाल मचाने के बाद अब चौथे टी20 में रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे 5 रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने 5 मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी 20 मैच में रोहित की धांसू पारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम को सुपर ओवर में मात दी. भारत ने पहले खेलते हुए 179 रन बनाये. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 179 रन ही बनाने में सफल रही.

 

सुपर ओवर में अंतिम 2 गेंदों पर 2 गगनचुंबी छक्के लगाकर रोहित शर्मा ने भारत की झोली में जीत डाल दी. सीरीज के चौथे मैच में रोहित शर्मा कई विश्व रिकॉर्ड बना सकते है. आइये जानें-

 

1- रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अब तक 99 पारी खेल चुके हैं. चौथे टी 20 में बतौर बल्लेबाज मैदान में उतरते ही रोहित शर्मा टी 20 में 100 पारी खेलने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 

2- चौथे टी 20 में 71 रन बनाते ही रोहित शर्मा टी 20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. फ़िलहाल रोहित कोहली के बाद सुसरे पायदान पर हैं.
3- अगर रोहित 13 चौके लगा देते हैं तो रोहित अंतर्राष्ट्रीय टी 20 में सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में कोहली को पछाड़कर विश्व के नंबर 1 बल्लेबाज बन जायेंगे.
4- अगर रोहित चौथे टी 20 में अर्द्धशतक जड़ देते हैं तो वह न्यूजीलैंड के विरुद्ध 4 अर्द्धशतक जड़ने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 

5- अगर रोहित चौथे मैच में 56 गेंद खेलने में सफल हो जाते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में कोहली (2012 गेंद) को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

Comments are closed.