| | |

IND vs PAK: आज होगी एशिया कप की दो सबसे बड़ी टीमों की टक्कर, क्या भारत ले पाएगा वर्ल्ड कप का बदला?

India vs pakistan asia cup 2022, भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022
India vs pakistan asia cup 2022, Image Created By – UPTO CRICKET

एशिया कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है और आज टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है. आपको बता दें एशिया कप का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेला गया था. इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान ने 7 विकेट की विशाल जीत दर्ज की.

आज के मुकाबले की बात करें तो ये एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है जिसका पूरी दुनिया को बेसब्री से इन्तेजार है. आज भारत और पाकिस्तान एक दुसरे के सामने होंगे. ये पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप के बाद पहले मौका होगा जब ये दो आर्क राइवल आमने सामने होंगे. चलिए इस मैच से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकरियों पर एक नजर दाल लेते हैं.

मैच डिटेल: IND vs PAK, ये मुकाबला आज यानि 28 अगस्त को शाम 7:30 बजे से दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

कहाँ देखें: भारतीय दर्शक इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हैं साथ हॉटस्टार पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी.

हेड टो हेड रिकॉर्ड: एशिया कप में भारत का पलड़ा पाकिस्तान से हमेशा भारी रहा है. रिकॉर्ड को बात केन तो दोनों के बीच खेले गए एशिया कप मैचों में भारत को 8 जबकि पाकिस्तान को मात्र 5 जीत मिली हैं. 2010 के बाद से तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 में से 5 मैच जीते हैं.

संभावित प्लेयिंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी.

क्या भारत ले पाएगा वर्ल्ड कप का बदला?

एशिया कप में भले ही भारत का पलड़ा भारी रहा हो लेकिन इन दोनों के बीच खेले गए पिछले टी20 मुकाबले में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में एक पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. तो क्या इस मैच में भी पाकिस्तान वो जीत दोहरा पाएगा या फिर आज भारत उस हार का बदला लेगा?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.